Hujroh - Forum Pesantren Indonesia Alumni Pesantren Indonesia Forum      Misi Hujroh
 

Main juga kesini sul:
The Ghurfah Kisah Sukses Alumni Alumni di Luar Negeri Bisnis Online Hikayah fi Ma'had Railfans Dunia Pesantren Ekonomi Islam
Forum  Lifestyle  Inspirasi Hidup 
अपने स्वाभिमान में सुधार के लिए 10 टिप्स
Pages: [1]

(Read 140 times)   

Admin

  • Administrator
  • Abadan fi Ma'had
  • ***
  • Admin No Reputation.
  • Join: 2013
  • Posts: 2594
  • Logged

अपने स्वाभिमान में सुधार के लिए 10 टिप्स

1. अपने आप को अच्छा होना
उस छोटी सी आवाज है कि तुम कहता है आप इसे killin' रहे है (या नहीं) तरीका है और अधिक शक्तिशाली से आपको लगता है कि हो सकता है । एक अपने आप को तरह हो और प्रयास करें, यदि आप पर्ची करते हैं, किसी भी नकारात्मक विचारों को चुनौती देने की कोशिश करो । अंगूठे का एक अच्छा नियम को उसी तरह से अपने आप से बात है कि आप अपने साथियों से बात की थी । यह पहली बार में वास्तव में मुश्किल हो सकता है, लेकिन अभ्यास परिपूर्ण बनाता है । यदि आप कुछ संकेत चाहते हैं, बाहर सकारात्मक आत्म अभ्यास के लिए हमारे सुझावों की जांच बात करते हैं ।

2. तुम क्या तुम
अपने आप को अंय लोगों से तुलना एक निश्चित आग रास्ता फालतू महसूस शुरू कर रहा है । अपने लक्ष्यों और उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो, बल्कि उंहें किसी और के खिलाफ मापने से । किसी को दबाव के उस तरह की जरूरत है!

3. movin' प्राप्त करें
व्यायाम प्रेरणा बढ़ाने के लिए एक शानदार तरीका है, अभ्यास की स्थापना लक्ष्यों और विश्वास का निर्माण । एक पसीने को तोड़ने भी cues शरीर endorphins जारी करने के लिए, लगता है, अच्छा हार्मोन ।

4. कोई भी परफेक्ट
हमेशा अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण होने का प्रयास करते हैं, लेकिन यह भी है कि पूर्णता एक अवास्तविक लक्ष्य है स्वीकार करने के लिए महत्वपूर्ण है ।

5. याद रखें कि हर कोई गलतियां करता है
आप को जानने के लिए और बढ़ने के लिए गलतियों को बनाने के लिए मिल गया है, तो अपने आप को हरा अगर तुम एक सुपर महत्वपूर्ण काम पर CTRL + S हिट करने के लिए भूल नहीं की कोशिश करो । हर कोई वहां गया है ।

6. आप क्या बदल सकते हैं पर ध्यान केंद्रित
यह सब चीजें है जो आपके नियंत्रण से बाहर है पर लटका मिल आसान है, लेकिन यह ज्यादा हासिल नहीं होगा । इसके बजाय, चीजें है जो आपके नियंत्रण में है और देख तुम उनके बारे में क्या कर सकते है की पहचान पर अपनी ऊर्जा ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो ।

7. क्या आपको खुश करता है
यदि आप समय बिताने बातें आप आनंद कर रहे हैं, आप और अधिक सकारात्मक लगता है की संभावना है । एक छोटी तुम-समय हर दिन में अनुसूची करने के लिए प्रयास करें । क्या है कि समय बिताया है, खाना पकाने या सिर्फ एक बिट के लिए सोफे पर बाहर राजा, अगर यह तुम खुश बनाता है, इसके लिए समय बनाते हैं ।

8. जश्न मनाने के छोटे सामान
तुम समय पर आज सुबह मिल गया । टिक. तुम पूर्णता के लिए अपने अंडे सिकी । जीतने. छोटी जीत मनाना एक शानदार तरीका विश्वास का निर्माण और अपने बारे में बेहतर महसूस शुरू है ।

9. एक दोस्त बनो
सहायक होने के नाते और अंय लोगों को विचारशील निश्चित रूप से उनके मूड को बढ़ावा देगा, लेकिन यह भी आप अपने बारे में बहुत अच्छा लग रहा है ।

10. एक सहायक दस्ते के साथ अपने आप को चारों ओर
लोग हैं, जो आप अपने बारे में अच्छा लग रहा है और जो अपने नकारात्मक सोच को ट्रिगर करने से बचने कर पाते हैं ।